तकिया मेला

शुरु हो गया हिन्दू मुस्लिम एकता का प्रतीक तकिया मेला

विधायक आशुतोष शुक्ल ,जिलाधिकारी उन्नाव अपूर्वा दुबे व पुलिस अधीक्षक उन्नाव सिद्धार्थ शंकर मीना ने किया मेले का शुभारंभ

बीघापुर उन्नाव उत्तरप्रदेश

विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी वर्षों से चले आ रहे हैं हिंदू मुस्लिम एकता के पतीक तकिया मेले का शुभारंभ आज दिनांक  15/12/2022 दिन गुरुवार को क्षेत्रीय विधायक आशुतोष शुक्ल, जिलाधिकारी उन्नाव अपूर्वा दुबे, पुलिस अधीक्षक उन्नाव सिद्धार्थ शंकर मीणा के द्वारा किया गया ।

सर्वप्रथम क्षेत्रीय विधायकव  जिलाधिकारी महोदया   ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।

आज से शुरु हो गया हिन्दू मुस्लिम एकता का प्रतीक  तकिया मेला (@tvbharatvarsh715 )#unnaonews

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधकारी अपूर्वा दुबे कहां जिस प्रकार की इस धरती पर हिंदू मुस्लिम एकता को चरितार्थ करती तकिया पाटन की यह परंपरा इस बात का घोतक है कि आज के युवाओं को तकिया मेला की परंपराओं और हिंदू मुस्लिम एकता को देखकर इस से सीख लेनी चाहिए कि किस प्रकार यहां  जांति धर्म के बंधन तोड़ कर लोग एक  दूसरे से मिलकर प्रेम और सौहार्द के साथ रहते हैं।

हिन्दू मुस्लिम एकता और आपसी सौहार्द के लिये समर्पित रहूँगा- आशुतोष शुक्ल  #unnaonews #BHARATVARSH

वही क्षेत्रीय विधायक आशुतोष शुक्ला ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र की हिंदू मुस्लिम एकता एवं सौहार्द को बनाए रखने के लिए मैं जीवन पर्यंत काम करूंगा और कभी भी पीछे नहीं हटूंगा ।

तकिया मेला युवाओ के लिये प्रेरणा श्रोत      अपूर्वा दुबे  (जिलाधिकारी उन्नाव)

परंपरा के अनुसार जिलाधकारी उन्नाव पुलिस अधीक्षक उन्नाव पांचवा व क्षेत्रीय विधायक ने सर्वप्रथम बाबा मोहब्बत शाह की मजार पर चादर चढ़ाकर उसके बाद सहस्त्र लिंगेश्वर महादेव मंदिर में शिवजी का रुद्राभिषेक कर मेले का विधिवत शुभारंभ किया।

Tv Bharatvarsh
Back to top button